एक दिन में आए 900 के करीब नए मामले, जानिए भारत में कुल कितने मरीज?

एक दिन में आए 900 के करीब नए मामले, जानिए भारत में कुल कितने मरीज?

सेहतराग टीम

विश्व स्वास्थ्य संगठन के अनुसार कोरोना वायरस (Corona Virus Cov-19) लगभग सभी देशों को अपनी चपेट में ले चुका है। दुनियाभर में 14 लाख 39 हजार 516 लोग कोरोना वायरस की चपेट में हैं। इनमें 85711 लोगों की मौत हो चुकी है। जहां एक तरफ पूरी दुनिया के वैज्ञानिक इसका इलाज ढूढ़ने में लगे हुए हैं तो वहीं दूसरी तरफ सरकारें और स्वास्थ्य विभाग कोरोना से बचाव करने के लिए पूरी तरह से हरकत में हैं। यह तो रहा पूरी दुनिया में कोरोना के मामलों का आंकड़ा, आइए अब जानते हैं कि भारत में कितने मामले हैं।

पढ़ें- कोरोना वायरस की हर जानकारी और मदद के लिए यहां देखें राज्यवार हेल्पलाइन नंबर

भारत में कोरोना के कुल मामले (Total cases of corona in India):

स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के शुक्रवार शाम 5 बजे तक के आंकड़ों के अनुसार आज भारत में कोरोना वायरस के कुल एक्टिव पीड़ितों की संख्या 6039 पहुंच चुकी है। भारत में मौजूद विदेशी मरीजों की संख्‍या 71 है। एक्‍ट‍िव पीडि़तों में विदेशी मरीज भी शामिल हैं। अभी तक 515 मरीज पूरी तरह ठीक हो चुके हैं। आंकड़ों के मुताबिक इस संक्रमण से 206 लोगों की मौत हुई है। एक माइग्रेटेड मरीज को मिलाकर देश में कोरोना के कुल कन्‍‍‍‍‍फर्म 6761 मामले हैं। गुरुवार की शाम 5 बजे तक कुल कन्‍फर्म मामले 5865 थे। यानी देश में पिछले 24 घंटोंं मेंं 896 नए कन्‍फर्म मामले सामने आए हैं।

 

इसे भी पढ़ें-

ICMR ने कोरोना वायरस टेस्ट के लिए बनाया एंटी-बॉडी किट, जानिए किन लोगों की होगी जांच

सिर्फ 2 दिन में कोरोना का इलाज, रिसर्च में वायरस को खत्म करने का दावा

Disclaimer: sehatraag.com पर दी गई हर जानकारी सिर्फ पाठकों के ज्ञानवर्धन के लिए है। किसी भी बीमारी या स्वास्थ्य संबंधी समस्या के इलाज के लिए कृपया अपने डॉक्टर की सलाह पर ही भरोसा करें। sehatraag.com पर प्रकाशित किसी आलेख के अाधार पर अपना इलाज खुद करने पर किसी भी नुकसान की जिम्मेदारी संबंधित व्यक्ति की ही होगी।